अर्शदीप सिंह समेत पहला वर्ल्ड कप खेल रहे इन खिलाड़ियों पर रहेंगी निगाहें, देखें पूरी लिस्ट


T20 World Cup Special: शनिवार से T20 वर्ल्ड कप 2022 सुपर-12 राउंड के मुकाबले खेले जाएंगे. T20 वर्ल्ड कप 2022 सुपर-12 राउंड के पहले मैच में डिफेंडिग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के सामने न्यूजीलैंड की टीम होगी. वहीं, भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेगी. दोनों टीमों के बीच यह मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. आज हम नजर डालेंगे 4 ऐसे खिलाड़ियों पर जिसके लिए यह पहला वर्ल्ड कप होगा, लेकिन अपने दम पर मैच का रूख बदल सकते हैं.

कैमरन ग्रीन (ऑस्ट्रेलिया)
भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में कैमरन ग्रीन ने खासा प्रभावित किया था. अब यह ऑलराउंडर वर्ल्ड कप में अपना जलवा दिखाने को तैयार है. दरअसल, जोस इंग्लिश चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. ऐसे में कैमरन ग्रीन का खेलना तय माना जा रहा है. कैमरन ग्रीन बल्लेबाजी के अलावा बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. भारत के खिलाफ मोहाली में कैमरन ग्रीन ने 30 गेंदों पर 61 रन बनाए थे. अब डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप में अपने इस ऑलराउंडर से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद कर रही होगी.

नसीम शाह (पाकिस्तान)
एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने अपनी स्पीड से खासा प्रभावित किया था. नसीम शाह के करियर की बात करें तो इस खिलाड़ी ने अब तक 9 टी20 मैचों में 11 विकेट झटके हैं. इस फॉर्मेट में नसीम शाह के बेस्ट बॉलिंग फिगर 7 रन देकर 2 विकेट रहा है. जबकि इकॉनमी 7.89 की रही है. अब वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम को अपने इस 19 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज से काफी उम्मीदें होंगी. बहरहाल, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह विपक्षी टीमों के बल्लेबाजों के लिए बड़ा चैलेंज हो सकते हैं.

फिन एलन (न्यूजीलैंड)
न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज फिन एलन ने अपनी विस्पोटक बल्लेबाजी से अलह पहचान बनाई है. फिल एलन का हालिया फॉर्म भी शानदार है. वहीं, फिन एलन के टी20 करियर पर नजर डालें तो इस खिलाड़ी ने अब तक 18 मैचों में 469 रन बनाए है. इस दौरान फिन एलन का एवरेज 26.05 रहा है. वहीं, बेस्ट स्कोर 101 रन है. इसके अलावा फिन एलन ने अब तक 2 बार इस फॉर्मेट में पचास रनों का आंकड़ा पार किया है. जबकि इस विकेटकीपर बल्लेबाज के नाम 1 शतक दर्ज है.

अर्शदीप सिंह (भारत)
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह साल 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा रहे हैं. इस खिलाड़ी ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई है. वहीं, भारतीय टीम के लिए भी इस खिलाड़ी का प्रदर्शन शानदार रहा है. अर्शदीप सिंह के टी20 करियर पर नजर डालें तो इस खिलाड़ी ने अब तक 13 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. अर्शदीप सिंह के नाम 13 मैचों में 19 विकेट दर्ज है. जबकि अर्शदीप सिंह का बेस्ट बॉलिंग फिगर 12 रन देकर 3 विकेट रहा है. इसके अलावा अर्शदीप सिंह की इकॉनमी 8.14 की रही है.

ये भी पढ़ें-

T20 World Cup 2022: सुनील गावस्कर का बयान, कहा- वर्ल्ड कप में विराट कोहली खूब रन बनाएंगे, बताई ये वजह

T20 World Cup 2022: क्यों विश्व कप के लिए दिनेश कार्तिक से बेहतर विकल्प हैं ऋषभ पंत, गौतम गंभीर ने बताई वजह



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: