अभिजीत ने 12वीं कक्षा के साथ आईआईटी जेईई एडवांस 2022 परीक्षा में भी मारी बाजी


जेईई एडवांस्ड 2022 के परीक्षा परिणाम का इंतजार खत्म हो चुका है. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बॉम्बे ने जेईई एडवांस्ड 2022 के परिणाम घोषित कर दिए हैं. संस्थान द्वारा IIT JEE टॉपर्स के नाम भी जारी कर दिए गए हैं. 28 अगस्त को आयोजित जेईई एडवांस्ड 2022 के लिए 1.56 लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए थे.

जोधपुर के छात्र अभिजीत चौधरी (18 वर्ष) ने आईआईटी की तैयारी अपने 12वीं की परीक्षा के साथ ही की थी. पहले ही कोशिश में 12वीं के साथ आईआईटी की परीक्षा को भी पास किया है. परिणाम आते ही घर में खुशी का माहौल हो गया. अभिजीत ने बताया कि खुशी तो बहुत है क्योंकि पहली ही कोशिश में आईआईटी की जेईई एडवांस 2022 परीक्षा पास की है.

छोटी बहन की थी जिम्मेदारी

अभिजीत ने बताया कि मैंने तैयारी की इस दौरान सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखा, साथ ही मेरे ऊपर मेरी छोटी बहन की भी जिम्मेदारी थी क्योंकि मेरे माता-पिता दोनों ही नौकरी करते हैं उस जिम्मेदारी को निभाता रहा साथ ही साथ पढ़ाई पर पूरा ध्यान दिया मेरे लिए खुशी की बात यह है कि मैंने पहली बार में ही आईआईटी जेईई की परीक्षा पास कर ली और इस परिणाम के लिए मेरे माता पिता का पूरा सहयोग रहा जिसकी बदौलत मैं यह कर पाया अभिजीत चौधरी ने बताया कि मेरे माता पिता दोनों ही नौकरी करते हैं ऐसे में वह नौकरी करके आने के बाद भी जब मैं रात को पढता था तो मेरे लिए कई बार मेरी मां संजू चौधरी रात को सोती नही थी परीक्षा मेने दी है लेकिन यह परिणाम मेरे माता-पिता की मेहनत का हैं.

संजू चौधरी ने बताया कि अभिजीत बचपन से ही होशियार था. अभिजीत की मेहनत का ही नतीजा है कि उसको पहले ही चांस में परीक्षा पास की हैं हम दोनों पति-पत्नी ड्यूटी पर जाते थे तो कई बार अभिजीत पर भी जिम्मेदारी रहती थी छोटी बहन को रखने की जिम्मेदारी को निभाते हुए अभिजीत ने जीत हासिल की हैं.

इसे भी पढ़ें:

Rajasthan News: यूपी की तुलना में राजस्थान में पेट्रोल करीब 12 रुपये महंगा, बॉर्डर के जिलों में पंपों पर लग रहे ताले

Rajasthan: सीएम आवास योजना में नहीं चलेगी बिल्डरों की मनमानी, राजस्थान सरकार ने उठाया बड़ा कदम



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: