अब अपने बजट में घूमने जाएं मनाली, ये सस्ते होमस्टे आपके ट्रिप को बनाएंगे एक्साइटिंग


Manali Budget Friendly Trip : घूमने-फिरने के शौकीन लोग लंबी छुट्टियां मिलने पर या लॉन्ग वीकेंड का प्लान बनते ही हिमाचल प्रदेश के मनाली की तरफ निकल पड़ते हैं. मनाली में हर साल लाखों लोग घूमने के लिए आते हैं. बर्फ़बारी के बाद यहां का मौसम, खान-पान का आनंद लेने के लिए भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर के लोग यहां आते हैं. मनाली तक आना-जाना अक्सर थोड़ा सा खर्चीला हो जाता है. ऐसे में अगर आपको मनाली एक्सप्लोर करना है और आपके पास खर्च करने के लिए ज्यादा पैसे भी नहीं हैं, तो होमस्टे (Homestay) की मदद से आपका सफर आसान हो सकता है. आज हम आपको मनाली के कुछ होमस्टे के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप कम खर्च में ही ठहर सकते हैं.

 

रॉयल होमस्टे मनाली (Royal Homestay Manali)

शहर से करीब 8 किलोमीटर दूर बना रॉयल होमस्टे आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है. यहां करीब 500-600 रुपये में ही एक दिन के लिए कमरा बुक किया जा सकता है. यहां से टैक्सी हर समय मिल जाती है. आप चाहें, तो यहां की ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकते हैं.

 

मनाली ट्राइब्स होमस्टे (Manali Tribes Homestay)

मनाली के फेमस हिडिम्बा देवी मंदिर के पास बना यह होमस्टे भी आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है. यहां दो लोगों के लिए करीब 550 रुपए में एक रात के लिए कमरा आसानी से मिल सकता है.

 

काफिला होमस्टे (Kaafeela Homestay)

यह जगह भी हिडिंबा देवी के मंदिर के पास में ही है. यहां पर बर्फबारी के दौरान दिल को खुश कर देने वाले सीन देखने को मिल जाते हैं. इस होमस्टे में 600 रुपये में ही रूम बुक करने की सुविधा मिल सकती है.

 

होमस्टे के ये विकल्प भी

इसके अलावा आप नील प्रीतम होमस्टे, डफडन मनाली हाउस, और निर्वाण हमता रिट्रीट जैसे होमस्टे में भी बहुत कम पैसे खर्च करके आराम से रुक सकते हैं. इन जगहों पर भी आपको 500 से 800 रुपये खर्च करके रूम बुक करने की सुविधा मिल सकती है.

 

ये भी पढ़ें- 



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: