अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल सकते हैं मोहम्मद शमी, वापसी के लिए बनाया जा रहा खास प्लान


India Vs South Africa ODI Series: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के चलते टीम इंडिया के सामने नई चुनौती खड़ी हो गई है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का नाम सबसे आगे चल रहा है. हालांकि शमी पिछले कुछ वक्त से मैदान से दूर हैं इसलिए सिलेक्टर्स उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में आजमा सकते हैं.

दरअसल मोहम्मद शमी ने आईपीएल के बाद से टी20 फॉर्मेट में हिस्सा नहीं लिया है. शमी को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया था. लेकिन कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से शमी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए. हालांकि अब शमी की कोविड 19 रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है.

इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, ”शमी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. लेकिन शमी को नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिपोर्ट करना होगा. शमी का मैच नहीं खेल पाना हमारे लिए चिंता की बात है. शमी को मैच फिट होने की जरूरत है. सिलेक्टर्स शमी को ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले वनडे सीरीज खेलने के लिए कह सकते हैं.”

सिराज भी हैं रेस में

मोहम्मद शमी को वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया था. शमी को 6 अक्टूबर को ही बाकी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया रवाना होना था. लेकिन बुमराह के चोटिल होने की वजह से सारे हालात बदल गए हैं. सिलेक्टर्स के पास बुमराह के रिप्लेसमेंट का एलान करने के लिए 15 अक्टूबर तक का वक्त है.

शमी के अलावा बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद सिराज भी रेस में बने हुए हैं. सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे दो टी20 मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है. अगर सिराज इन दो मैचों में अच्छा परफॉर्म करते हैं तो वह बुमराह को रिप्लेस करने की रेस में फ्रंटरनर बन सकते हैं.

T20 World Cup 2022: हेजलवुड ने किया खुलासा- टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया उठाएगी यह फायदा

 



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: