‘अफसरों को जोधपुर रहना है तो सड़कें ठीक करनी पड़ेंगी’: गहलोत बोले- सीएम के जिले में पोस्टेड हो, यहीं सड़कें खराब हैं तो लोग क्या कहेंगे


जोधपुर5 घंटे पहले

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर की खराब सड़कों और प्रशासन शहरों के संग अभियान में पट्टे बांटने में लारपवाही बरतने वाले अफसरों को सार्वजनिक रूप से जमकर फटकार लगाई। गहलोत ने कहा- जोधपुर की सड़कें बहुत खराब हैं। जिस अधिकारी को जोधपुर में रहना है, उसे सड़कें ठीक करनी ही पड़ेंगी, करनी ही पड़ेंगी।

मैंने मंत्री सुभाष गर्ग से कहा है कि अफसरों की क्लास लीजिए। चाहे नगर निगम हो, जेडीए हो, जिला प्रशासन हो आपको कम से कम इतना तो समझना चाहिए कि आप मुख्यमंत्री के जिले में पोस्टेड हो। लोग क्या सोचेंगे कि मुख्यमंत्री के जिले में ही सड़कें खराब हैं। उस नाते ही आपको आगे बढ़कर काम करना चाहिए। गहलोत जोधपुर में मंगलवार को विकास कामों के शिलान्यास-लोकार्पण समारोह में बोल रहे थे।

गहलोत ने कहा कि हमने तो जयपुर बैठकर कानून में कोई 50, 70 से 80 बदलाव कर दिए। पांच रुपए में पट्टा दे रहे हैं। तब भी इनकी कलम नहीं चलती है। जोधपुर के कई लोग नौकरी कर रहे होंगे नगर निगम, जेडीए में, उनको तो लिहाज करना चाहिए कि हम यहां के जन्मे हैं। यहां नौकरी कर रहे हैं। इनके ट्रांसफर भी नहीं हो रहे हैं। क्या इनको आगे बढ़कर काम नहीं करना चाहिए ताकि गरीबों को पट्टे मिलें।

जमीन पर कोई 50 साल से बैठा है, कुछ काम करेगा, बैंकों का लोन नहीं मिलेगा उसको। पट्टा देने में आनाकानी कर रहे हैं। आपको तनख्वाह अच्छी मिलती है, रही-सही कसर मैंने ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करके पूरी कर दी। मुझे अफसोस होता है कि फिर भी काम नहीं करते।

जोधपुर में मंगलवार को वन महोत्सव के दौरान मौजूद सीएम अशोक गहलोत।

सड़कें खराब होने के कारण 10KM का सफर हेलिकॉप्टर से तय किया था सीएम ने
शहर में बारिश के बाद अधिकांश सड़कें क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। इन पर बड़े-बड़े गड्‌ढ़े बन गए हैं। बारिश का दौर थमने के बावजूद अधिकारी इनकी मरम्मत कराने की सुध भी नहीं ले रहे हैं। हालात ऐसे हो गए कि सोमवार को ग्रामीण ओलिंपिक खेलों का उद्गाटन करने के लिए अधिकारी मुख्यमंत्री को 10 किलोमीटर का रास्ता सड़क से तय कराने के बजाय हेलिकॉप्टर से ले गए। ताकि गहलोत शहर की सड़कों की दुर्दशा को देख नहीं सकें। आज आखिरकार गहलोत ने वन महोत्सव के लिए जाते समय सड़कों की स्थिति को देख लिया।

https://www.videosprofitnetwork.com/watch.xml?key=019faf0ba059e9646f978d9dc2d65b2e
सीएम दो दिन से जोधपुर के दौरे पर हैं। मंगलवार को दो अलग-अलग विकास कार्यों का शिलान्यास किया।

सीएम दो दिन से जोधपुर के दौरे पर हैं। मंगलवार को दो अलग-अलग विकास कार्यों का शिलान्यास किया।

दिल्ली जाने के सवाल पर काट ली कन्नी
समारोह के बाद बाहर निकलते समय पत्रकारों ने गहलोत को घेर लिया। सीधा सवाल यही दागा गया कि दिल्ली कब जा रहे हैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में। वह बिना जवाब दिए मुस्कुराए और आगे बढ़ गए।

मंगलवार शाम को कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान कांग्रेस के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

मंगलवार शाम को कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान कांग्रेस के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

शहरी रोजगार गारंटी योजना 9 सितंबर से
गहलोत ने कहा कि राजस्थान में आगामी 9 सितंबर से इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना शुरू की जाएगी। मुख्यमंत्री ने बजट 2022-23 में महात्मा गांधी नरेगा की तर्ज पर शहरों में इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना शुरू करने की घोषणा की थी।

सीवर लाइन की 340 करोड़ की परियोजना
मुख्यमंत्री गहलोत ने जोधपुर शहर में नई सीवर लाइन एवं सीवर सिस्टम को मजबूत करने के लिए 340.03 करोड़ रुपए की परियोजना का रिमोट का बटन दबाकर शिलान्यास किया। इसके अलावा जोधपुर के प्राचीन जलाशय बाइजी के तालाब का संरक्षण एवं सौन्दर्यीकरण के लिए 14 करोड़ की लागत से योजना का शुभारंभ किया।

खबरें और भी हैं…



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: