अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के 4 आरोपी गिरफ्तार, तीन कार समेत तीन करोड़ के पार्ट्स बरामद


Ghaziabad Crime Branch: गाजियाबाद (Ghaziabad) की क्राइम ब्रांच टीम ने वाहन चोरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई में चार पहिया वाहनों को चोरी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने 4 अभियुक्तगण गिरफ्तार किए हैं. जिनके कब्जे से चोरी की 3 कार और करीब 3 करोड़ कीमत के चोरी किये गये वाहनों के कटे हुए लगभग 70 गाड़ियों के पार्टस बरामद हुए हैं.

चोरों के कब्जे से चोरी के सामान बरामद हुए

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद क्राइम ब्रांच पुलिस ने सोमवार को मुरादाबाद के ठाकुर द्वारा में वाहन चोरों के एक अंतरराज्यीय गिरोह का पदार्फाश करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वाहन चोरों के कब्जे से चोरी के 70 वाहनों के पार्ट्स, 18 इंजन व तीन कार बरामद हुए हैं. जिनकी कीमत करीब 3 करोड़ बताई जा रही है. पकड़े गए आरोपियों से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है. गाजियाबाद क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर अब्दुल रहमान सिद्दीकी के मुताबिक वाहन चोरी की सिलसिलेवार घटनाओं की तफ्तीश में पता चला कि मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र से चोरों के एक बड़ा रैकेट का संचालन किया जा रहा है.

स्थानीय पुलिस की मदद से पकड़े गये

सूचना के आधार पर सोमवार को वह दल बल के साथ ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र के कमालपुर गांव स्थित मैहर रोड पर पहुंचे. वहां उन्होंने स्थानीय पुलिस की मदद से तीन गोदामों पर सिलसिलेवार छापेमारी की. छापेमारी के दरमियान भारी मात्रा में चार पहिया वाहनों के पार्ट्स बरामद हुए. वह तीन कार पुलिस के हाथ लगी, जिनकी कटान होने वाली थी. मौके से 4 लोग पकड़े गए. तीनों ही गोदाम नजब खान निवासी ग्राम कमालपुरी ठाकुरद्वारा का है. वह चोरी के वाहनों की खरीद व कटान करता है.

बीते तीन साल में नजब खान ने काले कारोबार से अकूत संपत्ति अर्जित की है. चोरों का सरगना इरफान निवासी काशीपुर उत्तराखंड है. वह अनीश अहमद व रवि जाटव की मदद से दिल्ली एनसीआर, पश्चिम यूपी व उत्तराखंड में वाहन चोरी की घटनाओं को बीते कई वर्षों से अंजान दे रहा है. अनीस अहमद वाहन चालक के रूप में चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है. जबकि रवि जाटव वाहनों का सेंटर लॉक तोड़ने वह उन में लगे डिवाइस को निष्प्रभावी बनाने में मास्टर है. चारों आरोपियों से पुलिस की पूछताछ जारी है. तीनों गोदाम सीज कर दिए गए हैं.

Prayagraj Violence: आरोपी सपा पार्षद फजल खान की जमानत याचिका पर टली सुनवाई, प्रयागराज हिंसा से जुड़ा मामला

Twin Tower Demolition: ‘सभी गैर-कानूनी इमारतों में बारूद लगा देना चाहिए’, ट्विन टावर गिराए जाने पर बोले अखिलेश यादव



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: