अजमेर में मूर्ति विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसा, 5 लोगों की पानी में डूबकर मौत


Ajmer News: राजस्थान (Rajasthan) के अजमेर (Ajmer) में बुधवार को मूर्ति विसर्जन (Idol Immersion) के दौरान बड़ा हादसा हो गया. अजमेर के नसीराबाद के पास नंदला गांव के पास तालाब में मूर्ति विसर्जन करने गए 5 लोगों की डूबने से मौत हो गई. पुलिस और गांव के लोग  उन्हें पानी से बाहर निकालकर तुरंत अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अजमेर के एसडीएम राकेश गुप्ता (SDM Rakesh Gupta) ने यह जानकारी दी.

इस दर्दनाक हादसे के बाद आसपास के  इलाके में शोक की लहर दौड़ पड़ी. जानकारी के मुताबिक ये लोग दुर्गा माता की मूर्ति विसर्जन के लिए गए थे तभी यह हादसा हो गया. घटना की सूचना पाकर पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से तालाब में डूबे लोगों को बाहर निकाला. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

सीएम गहलोत ने हादसे पर जताया दुख
इस हादसे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने शोक व्यक्त किया है. सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा अजमेर के नसीरबाद क्षेत्र के नांदला ग्राम में मूर्ति विसर्जन के दौरान पानी में डूबने से 5 लोगों की मृत्यु बेहद दुखद है. शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेनाएं व्यक्त करता हूं. ईश्वर उन्हें यह आघात सहन करने की क्षमता प्रदान करें. दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें.’

पीड़ितों के लिए 5-5 लाख मुआवजे का ऐलान

जिले के एसडीएम राकेश गुप्ता ने कहा कि मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपएका मुआवजा दिया जाएगा.   घटना की सूचना पाकर पूर्व विधायक महेंद्र सिंह गुर्जर, पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम शर्मा भी मौके पर पहुंचे.

यह भी पढ़ें:

Rajasthan News: राजस्थान में दशहरा महोत्सव की धूम, रावण दहन के लिए जोधपुर पहुंचे सीएम अशोक गहलोत

Agriculture Scheme: राजस्थान में छात्राओं के लिए खुशखबरी, एग्रीकल्चर पढ़ने पर मिलेंगे 15 हजार रुपये



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: