अग्निवीरों के भर्ती कार्यक्रम में कोटद्वार पहुंचे CM धामी, शहीदों के परिजनों को किया सम्मानित


Uttarakhand News: सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) और विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने कोटद्वार (Kotdwar) में बुधवार को अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के तहत अग्निवीरों की भर्ती कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी और महिला बाल विकास मंत्री रेखा आर्य भी मौजूद रहे. सभी ने भारत के पहले सीडीएस स्वर्गीय जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) को श्रद्धांजलि दी. 

शहीद जवानों के परिजनों को किया गया सम्मानित

अग्निपथ योजना के आगाज के दौरान हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे. इस दौरान भारी संख्या में पूर्व सैनिक जोश के साथ अपने सैन्य ड्रेस में उपस्थित होकर अग्निवीर योजना को प्रोत्साहित करते हुए दिखे. कार्यक्रम में पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री ने हेलीपैड पर अग्निवीर भर्ती में भाग लेने पहुंचे युवाओं को खाना खिलवा कर युवा मोर्चा द्वारा बनाई गईं मोदी रसोई का उद्घाटन किया.  कार्यक्रम के दौरान शहीद हुए जवानों के परिजनों को सम्मानित किया गया.

अग्निपथ में सेवा देने वालों को नौकरी में दी जाएगी प्राथमिकता- सीएम धामी

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड की पहचान वीर भूमि के रूप में है. उन्होंने कहा कि इस अग्निपथ योजना से देश को राष्ट्रभक्ति से ओत-प्रोत अनुशासित युवा मिलेंगे. ऐसे ही युवा नए भारत की नींव रखेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि सेना में भर्ती होने का सपना रखने वाले उत्तराखंड के युवाओं के लिए यह योजना लाभकारी साबित होगी. सरकार ने तय किया है कि अग्निपथ योजना के तहत सेना में सेवा देने वाले युवाओं को सेवानिवृत्ति के बाद सरकारी सेवाओं में प्राथमिकता दी जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश के युवाओं के सर्वांगीण विकास और उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्हें पुलिस, अग्निशमन, आपदा प्रबंधन और चारधाम यात्रा प्रबंधन सेवाओं में प्राथमिकता के आधार पर नियुक्ति दी जाएगी.

Fatehpur: फतेहपुर में ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के दफ्तर में लूट का मामला, कैशियर सहित तीन गिरफ्तार

सैनिक की बेटी होने के नाते हूं गौरवान्वित – विधानसभा अध्यक्ष

वहीं, विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि एक सैनिक की बेटी होने के नाते अग्निपथ योजना के शुभारंभ अवसर पर वह स्वयं भी अपने को गौरवान्वित महसूस कर रही हैं. उन्होंने कहा कि देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 14 जून को ‘अग्निपथ भर्ती योजना’ का ऐलान किया था. इससे देश के उन युवाओं का सपना पूरा होगा जो सेना में भर्ती होना चाहते हैं. अग्निपथ योजना के तहत, भारतीय युवाओं को सशस्त्र बलों में ‘अग्निवीर’ के रूप में सेवा करने का अवसर प्रदान मिलेगा. उन्होंने कहा कि यूएसए, यूनाइटेड किंगडम, रूस, इजराइल, चीन व फ्रांस जैसे देशों में भी युवा इस तरह की योजना से जुड़कर देश सेवा और उज्ज्वल भविष्य से गौरवानुभूति कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Gorakhpur: मोबाइल छीनकर भाग रहे बदमाशों से भिड़ी थी गोरखपुर की छात्रा, ADG ने किया सम्मानित



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: