अगले लोकसभा से पहले समाजवादी पार्टी किसके साथ करेगी गठबंधन? अखिलेश यादव ने कर दिया बड़ा खुलासा


UP News: उत्तर प्रदेश में अब हर दल अगले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) की तैयारियों में लग गया है. इससे पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने ये बयान एबीपी न्यूज के शो प्रेस कांफ्रेंस में दिया है. इस शो में सपा प्रमुख ने लोकसभा चुनाव की रणनीति और सपा गठबंधन को लेकर विस्तार से बात की है. 

लोकसभा चुनाव से पहले सपा का अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन के सवाल पर अखिलेश यादव ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा, “इधर समाजवादी पार्टी ने गठबंधन की कोशिश की है, जिससे ज्यादा से ज्यादा वोट जुड़ सके. क्योंकि अगर सपा गठबंधन अपना वोट नहीं बढ़ाएगा तो काम नहीं कर पाएगा. मेरी कोशिश होगी कि जो दल सपा के साथ रहे हैं, उनको साथ लेकर चलें. जिससे आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला करें.”

Exclusive: जब अखिलेश यादव से नीतीश कुमार पर हुआ सवाल, गिनाए KCR और ममता बनर्जी के भी काम

गठबंधन में कैसा रहा अनुभव?
सपा प्रमुख ने कहा, “अभी जो दल समाजवादी पार्टी के साथ हैं, सपा उन्हीं दलों को लेकर अभी आगे बढ़ेगी. भविष्य में कोई और दल से गठबंधन करने का विचार सपा गठबंधन में अभी नहीं चल रहा है. हमने बसपा से गठबंधन किया था लेकिन अनुभव ठीक नहीं रहा है. कांग्रेस से भी गठबंधन किया लेकिन उन्हें जिस तरह से गठबंधन चलाना चाहिए था, वे नहीं चला पाए. इसलिए मैं दोष किसी को नहीं दे रहा हूं.”

उन्होंने कहा कि हमलोग कामयाब नहीं हुए, इसलिए आने वाले समय में जो दल अभी सपा के साथ हैं, उन्हीं दलों के साथ सपा 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ेगी. जो दल अभी सपा के साथ हैं वो हैं, लेकिन जो छोड़कर चले गए हैं वो बीजेपी के साथ हैं. जो सपा को छोड़ रहा है, उसके कहीं न कहीं बीजेपी छोड़वा रही है. बीजेपी कोई पहली बार ऐसा नहीं कर रही है. आंकड़े आ रहे हैं कि बीजेपी ने पूरे देश में विधायक खरीदे हैं.

ये भी पढ़ें-

UP Politics: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का दावा- सपा के 100 विधायक बीजेपी में आने को तैयार, लेकिन…



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: