सिंगिंग स्टार बोला- 15 लाख मां को दूंगा, घर खरीदें: रेंट पर रहता है परिवार, स्कूल ड्रेस में दिया था ऑडिशन


जोधपुरएक घंटा पहले

14 साल के फैज रविवार शाम को मुंबई से जोधपुर अपने घर लौटे तो उनका जोरदार स्वागत हुआ। वह 9वीं क्लास में पढ़ रहे हैं, सिंगिंग के पैशन के साथ अपनी पढ़ाई भी पूरी करना चाहते हैं।

इनाम में मिले 15 लाख रुपए मां को दूंगा, ताकि वह घर खरीद सकें। अभी हम किराए के मकान में रहते हैं। ये कहना है- रियलिटी शो सिंगिंग के सुपर स्टार-2 के विजेता 14 साल के मोहम्मद फैज। फैज रविवार शाम 5 बजे मुंबई से जोधपुर अपने घर लौटे। 8 महीनों का उनका सफर यादगार और कामयाब रहा।

रविवार शाम जोधपुर पहुंचने पर स्टेशन पर फैज के दोस्तों और स्कूल की ओर से स्वागत किया गया। सुभाष नगर की जेके कॉलोनी स्थित उनके घर पर ढोल बजते रहे। आस-पडोस के लोग और रिश्तेदार फैज के साथ सेल्फी लेने को बेताब थे। पूरे मोहल्ले में जश्न का माहौल था। दैनिक भास्कर डिजिटल पहुंचा फैज के घर और बात की उनके सफर के बारे में…।

शनिवार को सिंगिंग सुपर स्टार-2 के ग्रैंड फिनाले में जोधपुर के मोहम्मद फैज को विजेता घोषित किया गया। फैज ने अपनी गायकी से शो के जजों, गेस्ट और अपने फैंस का दिल जीत लिया।

कभी सोचा नहीं था ये मुकाम मिलेगा
फैज ने कहा, ‘ये मेरा सपना था, जो पूरा हो गया। वैसे सच कहूं तो सोचा नहीं था कि एक दिन ये मुकाम मिलेगा। जनवरी 2022 में मुंबई पहुंचा और पहला ऑडिशन दिया। उस ऑडिशन पर यू-ट्यूब पर 20 मिलियन व्यू मिले। मुझे बहुत पसंद किया गया। फिर आगे से आगे चलता चला गया। 8 महीने का सफर कब खत्म हुआ पता नहीं चला।

हिमेश रेशमिया के लिए 3 सॉन्ग रिकॉर्ड किए
हिमेश सर के हिमेश रेशमिया मेलॉडीज के लिए गाने गाए हैं। तेरे लिए एल्बम के लिए रब की सौगात तू सनम, तुझ को खोने से मैं डरूं, तेरी आखें हैं… गीत गाए हैं। ये तीसरा सॉन्ग है। इससे पहले हिमेश सर के लिए मेरे लिए… और जान से ज्यादा …गीत गा चुका हूं।

https://www.videosprofitnetwork.com/watch.xml?key=019faf0ba059e9646f978d9dc2d65b2e
सिंगिंग का ग्रैंड फिनाले जीतने के बाद फैज ने कहा कि वह इनाम की रकम (15 लाख) अपनी मां को देंगे। ताकि मां घर खरीद सकें। अभी फैज का परिवार किराए के मकान में रहता है।

सिंगिंग का ग्रैंड फिनाले जीतने के बाद फैज ने कहा कि वह इनाम की रकम (15 लाख) अपनी मां को देंगे। ताकि मां घर खरीद सकें। अभी फैज का परिवार किराए के मकान में रहता है।

ग्रैंड फिनाले से पहले मायूस हुआ
फिनाले से पहले सभी को दुख हो रहा था। सभी टॉप 15 को बहुत मिस कर रहा हूं। हम हर समय साथ रहते थे। प्रांजल, रोहन, चैतन्य, शोएब, प्रत्युष, मनी सभी को मिस कर रहा हूं। मुझे वहां बहुत से खिताब मिले। मसलन चॉकलेट बॉय, ड्रीम बॉय, वॉयस ऑफ रोमांस, छोटा शाहरुख और भी कई।

यूनिफॉर्म में मैं स्मार्ट लगता हूं
पहला ऑडिशन स्कूल यूनिफॉर्म में देने गया था। वहां मुझसे पूछा कि यूनिफॉर्म में क्यों आए हो तो बताया कि सब कहते हैं मैं यूनिफार्म में स्मार्ट लगता हूं। अभी मैं गंगाणा में माउंट लिट्रा जी स्कूल में 9वीं क्लास में हूं। सिंगिग का सफर तब से शुरू हुआ, जब मैं 8 साल का था। मुंबई में शो के दौरान स्कूल के दोस्त फोन करते थे। चाहता हूं कि ये दोस्ती ऐसी ही रहे।

अपनी बहनों के साथ फैज सिंगर सुपर स्टार 2 की ट्रॉफी के साथ।

अपनी बहनों के साथ फैज सिंगर सुपर स्टार 2 की ट्रॉफी के साथ।

विरासत में मिला संगीत, अरिजीत सिंह आदर्श
सिंगिंग मेरे ब्लड में है। नाना उस्ताद शकूर खां साहब क्सालिकल सिंगर रहे हैं। उन्हीं से संगीत सीखा। किशोर कुमार, रफी, लताजी को फॉलो करता हूं। आज के सिंगर्स में अरिजीत पसंद हैं। वैसे सभी सिंगर पसंद हैं, सभी से कुछ न कुछ सीखता हूं, लेकिन अरिजीत मेरे आइडल हैं। मां कहती हैं, वह खुश हैं और चाहती हैं कि मेरे एल्बम निकलें और मैं अरिजीत सिंह की तरह बनूं।

चाहता हूं कामयाबी से मुझमें कोई बदलाव न आए
मेरे मामा प्रतीक रामावत ने मेरा पूरा साथ दिया। सुबह जल्दी उठाकर रियाज करवाते थे। इस कामयाबी के बाद मुझ में कोई बदलाव न आए, मैं यही कोशिश करूंगा। आगे की पढाई भी पूरी करना चाहता हूं।

फैज की मां ने कहा कि वह बेटे की कामयाबी से खुश हैं।

फैज की मां ने कहा कि वह बेटे की कामयाबी से खुश हैं।

फैज की बहन आयशा ने कहा- बचपन से ही फैज को सिंगिंग का शौक था। घर में कोई भी आए, वह गाने में बिजी रहता था। हमारी बॉन्डिंग अलग है। यह गाना कंपोज भी करता है। कोई भी गाना रिकॉर्ड करता है तो पहले बताता है। घर में हर जगह, खिड़की में, बरामदे में, बाथरूम तक में गाना ही गुनगुनाता है।

‘सिंगिग सुपर स्टार-2’ के विजेता बने जोधपुर के फैज:नाना संगीत सिखाते तो बाहर से सुनते थे, 14 की उम्र में ‘वॉयस ऑफ रोमांस’ का टैग

खबरें और भी हैं…



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: