शादी के बाद पत्नी होने लगी मोटी, शौहर ने दिया तीन तलाक, पुलिस ने पहुंचाया हवालात


उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) में 28 साल की महिला को उसके पति ने केवल इसलिए तीन तलाक (Triple Talaq ) दे दिया, क्योंकि वह शादी के बाद से मोटी हो गई थी. महिला की शिकायत पर पुलिस (Police) ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है.इस दंपती की शादी आठ साल पहले हुई थी. दोनों का सात साल का एक बेटा भी है.

कहां का है यह मामला

मेरठ निवासी 28 साल की नजमा बेगम की शादी मोहम्मद सलमान से आठ साल पहले हुई थी. महिला का दावा है कि शादी के बाद जब उसका वजन बढ़ने लगा तो पति उसे ताना मारने लगे. बाद में तीन तलाक दे दिया. नजमा का कहना है कि उसके पति ने उसे घर से निकाल दिया था. वह पिछले एक महीने से अपने माता-पिता के साथ रह रही थी. दंपति का सात साल का एक बेटा भी है.

सर्किल ऑफिसर (सीओ) अरविंद चौरसिया ने न्यूज एजेंसी एएनआई  से कहा,”एक महिला का वीडियो वायरल हुआ. उसको संज्ञान में लेकर जांच करने पर पता चला कि तीन तलाक का मामला है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.”

पुलिस ने किन धाराओं में दर्ज किया है अपराध

पुलिस ने सलमान के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम, 2019 की धारा 3/4 और आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस ने कहा है कि महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि 28 अगस्त को सलमान पांच अन्य लोगों के साथ उसके माता-पिता के घर गया और उसकी पिटाई की.

सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम फैसले में 2017 में एक साथ तीन तलाक देने को असंवैधानिक बताया था.इसके बाद नरेंद्र मोदी सरकार ने 2019 में तीन तलाक को अपराध घोषित करने वाला कानून बनाया था. इस कानून में तीन तलाक का दोषी पाए जाने पर तीन साल की सजा का प्रावधान है. इसके बाद भी तीन तलाक के मामले कम नहीं हो रहे हैं. तलाक देने का कारण भी अजीब-अजीब बताया जा रहा है. पत्नी के जींस पहनने और मायके में बात करने और नौकरी करने तक पर तलाक के मामले सामने आ चुके हैं.

ये भी पढ़ें

Ganesh Utsav 2022: गणेश प्रतिमा स्थापित करने वाली रूबी ने फतवे पर कहा- मैं डरने वाली नहीं, विधि विधान से करूंगी विसर्जन

Siddharth Nagar News: कमाल यूसुफ मलिक का निधन, शिवपाल सिंह यादव ने जताया शोक





Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: