बेटी ने डाउनलोड की ऐप, मां से ब्लैकमेलिंग: एडिट कर अश्लील फोटो बनाया, बिना लोन लिए ही पैसे मांग रहे हैकर्स


अजमेर20 मिनट पहले

ऑनलाइन लोन ऐप कंपनियां लगातार लोगों को अपना शिकार बना रही हैं। ऐसा ही एक मामला अजमेर में सामने आया है। यहां ज्वैलरी शोरूम के सेल्स मैनेजर की पत्नी को ब्लैकमेल किया जा रहा है। कोटड़ा निवासी 29 साल की महिला ने बताया कि करीब 15 दिन पहले उनकी 6 साल की बेटी ने मोबाइल चलाने के दौरान प्ले स्टोर से गेम डाउनलोड करने की बजाय तीन-चार लोन की एप्लीकेशन (ईजी ऑबटेन, डोउ कैश, रुपए की, फ्यूचर क्रेडिट) डाउनलोड कर लिया।

इसके बाद बेटी ने एप्लीकेशन को ओपन कर सभी परमीशन दे दी। ऐप का पता चलते ही महिला ने उन्हें डिलीट कर दिया, लेकिन उनका फोन बदमाशों ने हैक कर लिया।

फोन हैक कर कांटैक्ट्स, फोटो लिए

पीड़ित महिला ने बताया कि हैकर्स ने उनके फोन को हैक कर उनकी सारी फोटोज और कांटैक्ट नंबर अपने पास ले लिए। उनकी फोटो को अश्लील फोटो बनाकर उनके परिचितों को मैसेज कर लोन की किस्त जल्द जमा कराने के लिए धमकियां दी जा रही हैं। इसके साथ ही 2 सितंबर को पीड़ित को भी वॉट्सऐप पर अलग-अलग नंबरों से कॉल कर परेशान किया जा रहा है। पीड़ित को भी उसकी अश्लील फोटो बनाकर हैकर्स ब्लैकमेल कर रहे हैं।

महिला के फोन पर लगातार आ रहे फोन कॉल और मैसेज।

फोन चालू करते ही कॉलिंग शुरू

पीड़ित महिला ने बताया कि उन्होंने अपना फोन स्विच ऑफ कर रखा है। हैकर्स उनके वॉट्सऐप पर लगातार अलग-अलग नंबरों से कॉल कर रहे हैं। अब तक उनके पास 10-15 नंबरों से वॉट्सऐप पर कॉल आए हैं और उन्हें ब्लैकमेल कर रहे हैं। इससे वह काफी प्रताड़ित हो रही हैं। इस संबंध में उन्होंने रविवार सुबह क्रिश्चियन गंज थाने में शिकायत दी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

https://www.videosprofitnetwork.com/watch.xml?key=019faf0ba059e9646f978d9dc2d65b2e

एसपी ने की आम जनता से अपील

एसपी चुनाराम जाट ने मामले में कहा कि इसे लेकर जिला पुलिस की साइबर टीम लगातार काम कर रही है, जिससे कि जल्द आरोपियों तक पहुंचा जा सके। साथ ही एसपी ने आमजन से अपील की है कि वह किसी तरह की एप्लीकेशन को डाउनलोड ना करें और अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन उन्हें ना दे।

पहले भी कई लोग हुए शिकार…

अजमेर में 3 महीने पूर्व में भी हैकर्स ने HDFC बैंक के कर्मचारी को दत्ता रुपए एप्लीकेशन लोन के जरिए फोन को हैक कर अश्लील मैसेज भेज कर ब्लैकमेल किया था। उन्हें भी उनके परिचितों को भी फोटो भेजकर उन्हें हत्यारा और रेपिस्ट बताया जा रहा था। जिसे लेकर पीड़ित कर्मचारी ने सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था। पूरी खबर यहां पढ़ें…

इसके साथ ही 3 महीने पूर्व में हैकर्स ने फास्ट कॉइन एप्लीकेशन के जरिए एक मोबाइल संचालक को भी निशाना बनाते हुए इसी तरह ब्लैकमेल किया। इस मामले में पीड़ित द्वारा हैकर्स को पैसे भी दिए गए। लेकिन लगातार और पैसों की डिमांड होने पर पीड़ित ने गंज थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था। पूरी खबर यहां पढ़ें…

खबरें और भी हैं…



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: